Railway RRB Group-D recruitment Exam date and Exam- city update

Railway RRB Group-D recruitment Exam date and Exam- city update

rrb group d cbt exam 2018 schedule, rrb group d admit card 2018:  रेलवे ने ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा 2018 उम्मीदवारों को उनके परीक्षा उनके परीक्षा केंद्र, सीबीटी परीक्षा की तारीख आदि के लिए लॉगइन लिंक जारी कर दिया है। रेलवे ग्रुप डी के 63000 पदों पर होने वाली कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) परीक्षा के इंतजार में बैठे करीब एक करोड़ 90 लाख उम्मीदवार अब अपने एग्जाम सेंटर की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आरआरबी की संबंधित जोन/डिवीजन की वेबसाइट पर जाकर कैंडीडेट्स  Initmation of Exam City, Date & Shift लिंक पर लॉग इन करने के बाद आपने परीक्षा केंद्र और परीक्षा की तारीख आदि के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

रेलवे ने आज (09-09-2018) दोपहर 14:00 बजे लिंक जारी किया जिससे करीब-करीब सभी के जोन के उम्मीदवारों को पता चल जाएगा कि उनका परीक्षा केंद्र किस शहर में है और किस डेट में उनका सीबीटी होगा। रेलवे ने आज करीब एक बजे जानकारी दी कि उम्मीदवार अपने परीक्षा केंद्र व परीक्षा की तारीख बारे में आरआरबी संबंधित जोन/डिवीजन की वेबसाइट पर जानकारी पाने के लिए आज (09-09-2018) दोपहर 2 बजे से 14-12-2018 तक शाम 17:00 बजे तक की लॉगइन कर सकेंगे।

यहां पाएं सभी अपने RRB के Direct Link जिस पर क्लिक कर आप अपने परीक्षा तिथि, शहर और शिफ्ट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

RRB Direct Link: AhmedabadAjmerAllahabadBangaloreBhopalBhubaneshwarBilaspurChandigarhChennaiGorakhpurGuwahatiJammuKolkataMalda

MumbaiMuzaffarpurPatnaRanchiSecunderabadSiliguriTrivendrum

सीबीटी परीक्षा 17 सितंबर से शुरू होगी जिसके लिए 13 सितंबर को एडमिट कार्ड जारी हो सकते हैं। यानि 17 सितंबर को जिन उम्मीदवारों की परीक्षा होगी, उनके एडमिट कार्ड 13 सितंबर को जारी होंगे।

 rrb group d admit card 2018: कन्फर्म! प्रवेश पत्र 13 सितंबर से मिलेंगे 

प्रैक्टिस करने के लिए मॉक लिंक 10 सितंबर को जारी होगा। इस लिंक पर क्लिक कर आप देख सकेंगे कि RRB Group CBT परीक्षा का स्वरूप कैसा होगा। कैसे आप कंप्यूटर पर प्रश्नों के जवाब दे सकेंगे।

SC/ST उम्मीदवार 10 सितंबर से ट्रेन ट्रैवल अथॉरिटी डाउनलोड कर पाएंगे। उम्मीदवार ध्यान रखें कि यह सिर्फ यात्रा प्रबंध के लिए है, इसे एडमिट कार्ड न समझें।  उम्मीदवारों को सीबीटी परीक्षा क्वालिफाई करने के लिए कम से कम 40 प्रतिशत मार्क्स लाने होंगे। ये क्वालिफाइंग मार्क्स ओबीसी के लिए 30 प्रतिशत, एससी के लिए 30 प्रतिशत और एसटी के लिए 25 प्रतिशत रखे गए हैं।